Monday, 26 June 2017

मुसलमानों के लिए ईद अल्लाह से इनाम लेने का दिन है - ग्यासपुरा

सुन्नी मुहम्मदी मसजिद सूआ रोड ग्यासपुरा में मनाई गई ईद मौके संबोधन करते हुए पूर्व मेयर हाकम सिंह ग्यासपुरा
लुधियाना, 26 जून 2017 (ऑनलाइन न्यूज़ लुधियाना): आज मुस्लिम भाईचारे की ओर से सुन्नी मुहम्मदी मस्जिद सूआ रोड ग्यासपुरा में प्रधान अनऊल हक की अगवाई में ईद उल फितर का त्यौहार बड़े ही जोश व उत्साह के साथ मनाया गया। इस्लाम धर्म में यह सबसे बड़ा त्यौहार है और दुनिया भर के मुसलमानों के लिए इसका इंतजार रहता है। इस अवसर पर लोगों ने जहां एक-दूसरे को ईद की बधाईयां दीं, वहीं अल्लाह का शुक्रिया अदा भी किया।

समारोह में विशेष रूप से शामिल हुए पूर्व मेयर हाकम ङ्क्षसह ग्यासपुरा ने इस मौके मुस्लिम भाईचारे के लोगों को ईद की बधाई देते हुए कहा कि ईद अल्लाह से इनाम लेने का दिन है। इस दिन नमाज के बाद सभी लोग गिले-शिकवे भूल कर एक दूसरे के गले लगते हैं और ईद की बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे त्यौहार यहां हमें सद्भावना व एक-दूसरे के साथ प्रेम-प्यार से रहने का संदेश देते हैं, वहीं हम सभी को एक धागे में भी पिरोकर रखते हैं। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का एक मात्र ऐसा देश है, जहां हर धर्म का त्यौहार सभी लोग आपस में मिल-जुल कर मनाते हैं, यही हमारी भारतीय संस्कृति की पहचान है।

समारोह में जसपाल सिंह पाल प्रधान, अमनदीप सिंह ग्यासपुरा, अमरजीत सिंह भुल्लर, सुरिंद्र सिंह पीए, नोनी ग्यासपुरा, कमलजीत सिंह बिल्लू, जसविंदर सिंह टीटा, प्रधान बलवीर सिंह, डा. बलवीर सिंह, मनीष प्रधान, लवलीन कुमार लक्की, कुलजिंदर सिंह राजू प्रधान, मनजीत कुमार, सुरेश कुमार सोनू आदि ने भी मुस्लिम भाईचारे को ईद की मुबारकबाद दी। इस अवसर पर कमेटी सदस्य मुबारक अनसारी, मुहम्मद सुहाबूद्दीन, डा. शाबीर, नूर मुहम्मद, मंजन अली, अशरफ सलाऊद्दीन, मुहम्मद तमीना, अनुअल हक, खुरशीद आदि शामिल थे।
Previous Post
Next Post