Monday, 26 June 2017

कैप्टन सरकार में स्वास्थ्य क्षेत्र में आए साकारात्मक सुधारों का दीवान ने किया स्वागत

पवन दीवान
लुधियाना, 26 जून 2017 (ऑनलाइन न्यूज़ लुधियाना): पंजाब कांग्रेस महासचिव पवन दीवान ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में कैबिनेट मंत्री ब्रहम मोहिन्दरा के प्रयत्नों के चलते स्वास्थ्य क्षेत्र में आए साकारात्मक सुधारों का स्वागत किया है और इसे राज्य के सेहत विभाग की सेहत सुधारने की दिशा में एक मील का पत्थर बताया है।

यहां जारी बयान में, दीवान ने हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री द्वारा राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में किडनी के लिए डायलसिस फ्री करने और राज्य में 5 नए मैडिकल कालेज स्थापित करने संबंधी ऐलान का जिक्र करते हुए कहा कि महंगे ईलाज के दौर में इस कदम से जरूरतमंद लोगों को बड़ी राहत मिली है। इससे पहले नए स्टाफ की भर्ती करके मरीजों को राहत प्रदान की गई थी।

दीवान ने कहा कि कैप्टन सरकार में स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों में सुधार हुआ है। हालांकि, उन्होंने मांग की है कि सरकार द्वारा चैरिटेबल रेटों पर सरकारी जमीन लेकर अस्पताल चलाने वाली संस्थाओं की सामाजिक जिम्मेदारी तय की जाए और उन्हें गांवों में नि:शुल्क मैडिकल कैंप लगाकर जरूरतमंद लोगों तक स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के निर्देश दिए जाएं।

इस दिशा में, उन्होंने राज्य में नशा, केबल, ट्रांसपोर्ट इत्यादि माफिया के खिलाफ सरकार द्वारा सख्त कार्रवाई करने का स्वागत किया है। दीवान ने कहा कि कैप्टन सरकार पंजाब के लोगों से किया गया हर वायदा पूरा करेगी और इसका स्पष्ट प्रमाण बजट में भी देखने को मिला है।
Share This Article with your Friends

0 comments: